नालंदा: रामविलास पासवान की पार्टी LJP के जिलाध्यक्ष का बेटा निकला बैंक लुटेरा, साथी संग झारखंड से पकड़ा गया

194
Rambilash Paswan
Rambilash Paswan

नालंदा जिले के राजगीर थाना क्षेत्र के पिलखी स्थित देना बैंक में पिछले 4 माह पूर्व ढाई लाख रुपये लूटे गए थे. इस बैंक लूटकांड मामले के आरोपी रहे दो शातिर बैंक लुटेरों को पुलिस ने झारखंड के रांची के बरियातू से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार बैंक लूटेरा में एक नालंदा के लोजपा जिलाध्यक्ष राजू पासवान का बेटा शशि पासवान भी शामिल है. शशि पासवान पूर्व में भी बिहारशरीफ के पॉश इलाके सोहसराय स्थित केनारा बैंक लूटकांड में भी शामिल था. बता दें कि 2 साल पहले इस बैंक से करीब 36 लाख रुपये बैंक लूटे गए थे. उस दौरान में पुलिस ने गिरफ्तार किया था जिसके बाद वह जमानत पर बाहर निकला हुआ था.

शिद्दत से तलाश रही थी पुलिस

givni_ad1

लोजपा जिलाध्यक्ष के इस बेटे ने चार माह पूर्व राजगीर के पिलखी स्थित देना बैंक शाखा में वह एक बार फिर से बैंक लूट कांड, एकंगरसराय, लहेरी में भी कई लूटकांड की घटना को को अंजाम दिया. जिसके बाद से वह फरार चल रहा था. पुलिस उसे सरगर्मी से तलाश कर रही थी.

झारखंड भाग गया था आरोपी

दरअसल बैंक लूट की घटना को अंजाम देने के बाद वह बिहार छोड़कर झारखंड भाग गया था. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. वहीं, दूसरा गिरफ्तार बैंक लूटेरा बिहारशरीफ के प्रभात कुमार सिंह का पुत्र गोल्डी भी है जो इसका दाहिना हाथ बताया जाता है.

नालंदा के एसपी ने कही ये बात

नालंदा एसपी नीलेश कुमार ने बताया कि सोहसराय के केनरा बैंक, राजगीर के देना बैंक, के साथ साथ लहेरी थाना क्षेत्र में एलआईसी एजेंट से दो लाख से अधिक लूटकांड, एकंगरसराय में दक्षिण मध्य ग्रामीण बैंक के कर्मी से 91 हजार की लूट, दीप नगर में फ्लिपकार्ड कर्मी से लाखों की लूट समेत समस्तीपुर, दरभंगा जिले में भी कई बैंक लूटकांड में शामिल था. इसका अन्य साथी भी पूर्व में गिरफ्तार किया गया है.