Site icon WC News

चीन में मौजूद सभी इलेक्ट्रॉनिक और सामान्य वीजा पर भारत ने रोक लगा दी है…

चीन से आने वाली सभी मौजूदा इलेक्ट्रॉनिक सामान्य और की वीजा और किसी भी विदेशी नागरिक को नागरिकों के बीजा को अमान्य कर दिया गया है इसका कारण है चीन में फैले कोरोनावायरस। कोरोना वायरस के कारण ही विदेश मंत्रालय ने इन सभी को अमान्य कर दिया है। गौरतलब है कि चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या अब तक करीब 550 के ऊपर पहुंच गई है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जिनके पास भारत आने के लिए आकर्षक कारण हैं वे वीजा के लिए आवेदन करने के लिए भारतीय दूतावास या वाणिज्य दूतावास से संपर्क कर सकते हैं। वीजा प्रतिबंध केवल चीनी मुख्य भूमि पर लागू होते हैं।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यह भी कहा कि भारत ने चीनी सरकार के समर्थन से 640 भारतीय नागरिकों और 7 मालदीव के नागरिकों को निकासी को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। जैसा कि आप जानते हैं मामले की उच्च स्तर पर नियमित रूप से समीक्षा की जाती है। विदेश मंत्रालय संस्थानों के विदेश मंत्रालय ने चीन में कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद व्यापक और प्रारंभिक कदम उठाएं है और सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। यह 640 भारतीय और 7 मालदीव के नागरिक चीन के उस क्षेत्र में रहते थे जहां कोरोनावायरस का प्रकोप है।
रवीश कुमार ने यह भी बताया कि सरकार ने इस मुद्दे पर नियमित सलाह जारी की है जिसमें कहा गया है कि भारतीय नागरिकों को चीन की यात्रा करने से परहेज करने की सलाह दी गई है और इसके बाद यात्रा करने वालों की वापसी पर रोक लगा दी जाएगी और यदि आवश्यकता हुई तो हम चीन को हर संभव मदद करने को को तैयार हैं।

Exit mobile version