Site icon WC News

अमित शाह ने अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी पर इमरान खान के समान भाषा बोलने का आरोप लगाया…

Amit Shah

Amit Shah

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की समान भाषा बोलने का आरोप लगाते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि सत्तारूढ़ AAP शहर में संशोधित नागरिकता कानून के तहत इंजीनियरिंग दंगों के पीछे थी और राष्ट्रीय राजधानी असुरक्षित होगी।

उन्होंने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भी निशाना साधा, जिन्होंने एक टीवी चैनल से कहा कि वह शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के साथ खड़े थे, और कहा कि AAP ने शहर में शांति को बाधित करने का काम किया है।

अपने दोहरे बैरल हमले में, शाह ने कांग्रेस पर भी प्रहार किया और कहा कि उन्होंने अनुच्छेद 370 के हर निर्णय का विरोध किया है, ट्रिपल तालक पर प्रतिबंध लगाते हुए, राम मंदिर का निर्माण मोदी सरकार ने अब तक किया है।

पश्चिम दिल्ली के मटियाला में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, “कई बार राहुल बाबा (राहुल गांधी) एक ही बयान (समान भाषा) देते हैं।

मैं हमेशा सोचता हूं, उनके बीच क्या संबंध है। राहुल बाबा और केजरीवाल क्या कहते हैं, इमरान खान (समान भाषा) भी ऐसा ही कहते हैं।”

उन्होंने दो लोगों पर राष्ट्रीय राजधानी में युवाओं और अल्पसंख्यकों को उकसाने का भी आरोप लगाया, जिसमें पिछले महीने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर हिंसक विरोध की लहर देखी गई।

AAP पर हमला करते हुए शाह ने कहा, “अगर ये लोग सत्ता में आते हैं तो दिल्ली सुरक्षित नहीं होगी। जो लोग इंजीनियर दंगे चाहते हैं उन्हें सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।”

बाद में उन्होंने पश्चिम दिल्ली में उत्तम नगर में एक रोड शो और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में नांगलोई जाट में एक रैली को संबोधित किया।

पूर्व में जेएनयू छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार पर देशद्रोह के मुकदमे में मुकदमा चलाने की मंजूरी नहीं देने को लेकर बीजेपी ने पूर्व में AAP पर निशाना साधा है।

शाह ने दिल्ली सरकार और केजरीवाल को “अशुद्ध” पीने के पानी से लेकर मुफ्त वाईफाई देने के वादे को पूरा नहीं करने और आयुष्मान भारत योजना को रोकने जैसे मुद्दों पर काम किया।

“अगर झूठे वादे करने से देश में कोई प्रतियोगिता होती है, तो केजरीवाल को पहला पुरस्कार जरूर मिलेगा।

मैं आपको याद दिलाने आया हूं कि आप अपने किए गए वादों को भूल गए, लेकिन न तो दिल्ली के लोग और न ही भाजपा कार्यकर्ता भूल गए हैं। “आपका वोट तय करेगा कि आप मोदी जी की तरह एक सरकार चाहते हैं जो काम करती है या जो लगातार विरोध प्रदर्शन करती है”

शाह ने दिल्ली को मोदी सरकार द्वारा 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने जैसे कार्यों को भी सूचीबद्ध किया।

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को वोट दिया जाता है तो पार्टी 112 केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू करेगी जिससे लोगों को फायदा होगा।

उन्होंने कहा, अब आप (केजरीवाल) कह रहे हैं कि आपने पांच साल में दिल्ली का विकास किया है।

स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने पर, शाह ने कहा कि केजरीवाल ने इसी तरह की योजना की घोषणा की जब प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से इसकी घोषणा की थी।

शाह ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय राजधानी को वर्तमान में “अशुद्ध” पानी मिलता है।

लेकिन अगर भाजपा को वोट दिया जाता है, तो दिल्ली को बोतल बंद पानी की तरह साफ पानी मिलेगा।

केजरीवाल पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि 2015 में AAP की जीत के बाद, पार्टी ने पंजाब, हरियाणा, स्थानीय निकाय चुनावों में चुनाव हारे।

Exit mobile version