Site icon WC News

Top 10: 12 बजे तक टॉप न्यूज़ : राकांपा-कांग्रेस और शिवसेना की याचिका पर सुनवाई पूरी, मुजफ्फरपुर में दिनदहाड़े फायरिंग,

top 10 news

TOP 01: दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में लगातार सुधार जारी , AQI 218 तक गिरता है

दिल्ली में सोमवार सुबह हवा की गुणवत्ता में सुधार हुई है, हालांकि समग्र AQI 218 पर डॉक किया गया, जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है।

अगले तीन दिनों में हल्की बारिश की संभावना के साथ निवासियों के लिए और अधिक राहत की उम्मीद है, जो हवा से प्रदूषक तत्वों को बाहर निकालने की उम्मीद है।

दिल्ली के कई स्थानों पर, AQI ‘मध्यम’ और ‘गरीब’ श्रेणी के बीच मंडराता है। पूसा रोड पर, पीएम 2.5 का स्तर 182 पर था, जबकि 10PM का स्तर 132 पर पढ़ा गया, दोनों सुबह 8:30 तक ‘मध्यम’ श्रेणी में रही।

लोधी रोड पर, पीएम 2.5 का स्तर 20 और पीएम 10 का स्तर 125 पर था।

हालांकि, पुरानी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाके चांदनी चौक में, AQI का स्तर अस्वस्थ था। पीएम 2.5 का स्तर 328 (‘बहुत खराब’) पढ़ा गया जबकि पीएम 10 का स्तर 246 (‘खराब’) था।

TOP 02: भारत में 67 वर्षों में सर्वश्रेष्ठ, भारतीय तेज गेंदबाजों के आश्चर्यजनक प्रभाव को प्रकट

Indian Batsman

भारतीय क्रिकेट में एक नया फैब चार है और क्रिकेट के प्रति उत्साही राष्ट्र के लिए, यह क्लब विशेष रूप से तेज गेंदबाजों द्वारा आबाद है। भारतीय क्रिकेट में, तेज गेंदबाज शब्द एक विसंगति थी – कपिल देव, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान को छोड़कर, कैनवस काफी हद तक सूखा रहा। हालांकि, विराट कोहली के तहत, एक नया पेज बदल दिया गया है और अब, पक्ष तेज गेंदबाजों की बैटरी के साथ वास्तविक सतह पर मैच जीतता है।

भारतीय तेज गेंदबाजों ने दिन 1 पर और 30 वें दिन बांग्लादेश को 30.3 ओवरों में आउट कर दिया, उन्हें शेष 4 विकेटों का दावा करने और टेस्ट मैच को लपेटने में सिर्फ 47 मिनट लगे। बांग्लादेश ने दिन / रात टेस्ट में सभी 71.4 ओवरों का सामना किया।

TOP 03: बिहार के वैशाली जिले में रेल पटरी, छह यात्रियों की मौत.

रविवार को बिहार के वैशाली जिले में रेल पटरी टूटने से दिल्ली-सीमांचल एक्सप्रेस की 11 बोगियां पटरी से उतर गईं, जिससे छह यात्रियों की मौत हो गई और 29 अन्य घायल हो गए। ये जानकारी रेलवे के अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों ने बताया।

12487 जोगबनी-आनंद विहार सीमांचल एक्सप्रेस किशनगंज जिले के जोगबनी से निकली और दुर्घटना सुबह 4 बजे हुई थी ।

पूर्व मध्य क्षेत्र के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, राजेश कुमार ने कहा कि दुर्घटना सोनपुर मंडल में महनार रोड के करीब सहदाई बुज़ुर्ग में हुई।

उन्होंने कहा कि एक सामान्य कोच, एक एसी कोच बी 3, तीन स्लीपर कोच – एस 8, एस 9, एस 10 और छह और कोच पटरी से उतर गए थी।

TOP 04: राकांपा-कांग्रेस और शिवसेना की याचिका पर सुनवाई पूरी, फैसला कल सुबह 10.30 बजे

महाराष्ट्र में 3 दिनों से अधिक राजनीतिक हंगामे के बीच विपक्षी दलों (शिवसेना, राकांपा-कांग्रेस) की याचिका पर साढ़े तीन घंटे की सुनवाई हुई। शिवसेना से कपिल सिब्बल, और एनसीपी-कांग्रेस से अभिषेक मनु सिंघवी, देवेंद्र फड़नवीस से मुकुल रोहतगी और केंद्र से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता रही । मेहता ने कहा कि अजीत पवार के राज्यपाल को पत्र में 54 विधायकों के हस्ताक्षर थे। फ्लोर टेस्ट सबसे अच्छा है, लेकिन कोई भी पार्टी यह नहीं कह सकती है कि यह 24 घंटे में किया जाना चाहिए। सिंघवी ने कहा कि जब दोनों दल फ्लोर टेस्ट चाहते हैं, तो इसमें देरी क्यों हो रही है? सभी दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया। अदालत मंगलवार सुबह 10.30 बजे फैसला सुनाएगी।

Exit mobile version