Site icon WC News

हेमा दास को दोहा विश्व चैंपियनशिप के लिए रिले रनर के रूप में नामित किया गया…

Hima Das

DOHA World championship

टोक्यो में ओलंपिक खेलों के लिए जाने के लिए एक साल से भी कम समय के लिए, अच्छी तरह से तैयार टीम देश के ट्रैक और फील्ड प्रशंसकों की उम्मीदों को पूरा करेगी।

27 सितंबर से 6 अक्टूबर तक दोहा, कतर में होने वाली इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशन्स (IAAF) वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भारतीय पुरुष खिलाड़ी हेमा दास का नाम 25 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम में रखा गया है, जिसमें 16 पुरुष और नौ महिलाएं हैं।

विश्व जूनियर चैंपियन दास, जिन्होंने जुलाई के महीने में यूरोप में पांच स्वर्ण पदक एकत्र किए, उन्हें आगामी कार्यक्रम के लिए राष्ट्रीय टीम में 4×400 मीटर रिले धावक के रूप में नामित किया गया है।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) की चयन समिति का मानना है कि 4×400 मीटर रिले की टीमें पिछले मई में योकोहामा में विश्व रिले में किए गए मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करेंगी।

उन्होंने कहा, ‘हमने 400 मीटर धावकों में काफी समय लगाया है, जिससे उन्हें प्रसिद्ध कोच गैलिना बुखारीना के प्रशिक्षण का मौका मिला है। हम मानते हैं कि दस्ते को विश्व मंच पर सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने के लिए अच्छी तरह से तैयार किया गया है, ”एएफआई अध्यक्ष एडिले जे सुमारिवाला ने कहा।

अब अमेरिका के कोलाराडो स्प्रिंग्स में कोच स्कॉट सिमंस के साथ ट्रेनिंग कर रहे मेट्रिक मिलर जिंसन जॉनसन ने भी अपनी निरंतरता के साथ आंख पकड़ ली है।

हाल के महीनों में, उन्होंने 1500 मीटर में दो बार 1500 मीटर में अपने राष्ट्रीय रिकॉर्ड में सुधार किया, पहली बार 15 जून को नीदरलैंड के निजमेगेन में 3: 37.62 और फिर 1 सितंबर को बर्लिन में 3: 35.24 को ग्रेड बनाने के लिए।

पिछले साल सितंबर में भुवनेश्वर में नेशनल ओपन चैंपियनशिप में 8.20 मीटर की छलांग के साथ IAAF क्वालिफाइंग स्टैंडर्ड हासिल करने वाले पहले भारतीयों में लॉन्ग जम्पर एम। श्रीशंकर को दोहा में एशियन चैंपियनशिप से दूर रखा गया था। अप्रैल। उन्होंने हाल ही में फिर से 8.00 मीटर का निशान पाया और बड़े स्टेज में प्रतिस्पर्धा करने से लाभ मिलेगा।

जबकि 400 मीटर धावक अरोकिया राजीव चोट के कारण अनुपलब्ध हैं, चयनकर्ताओं ने भाला फेंकने वाले नीरज चोपड़ा के मामले पर चर्चा करने का फैसला किया, जो बाद के चरण में कोहनी की सर्जरी के बाद पुनर्वास कार्यक्रम से गुजर रहे हैं।

चयन समिति ने अपनी विश्व रैंकिंग के आधार पर आईएएएफ से आमंत्रण के लिए स्प्रिंटर्स दुती चंद (100 मीटर महिला), अर्चनासुसेन्ट्रान (200 मीटर महिला) और उच्च जम्पर तेजस शंकर के नामों को भी मंजूरी दी।

समिति ने व्यक्तिगत महिलाओं के 400 मीटर में टीम में चयन के लिए क्वार्टर आतंकवादी अंजलि देवी के लिए पुष्ट परीक्षण करने का भी निर्णय लिया। ट्रायल 21 सितंबर, 2019 को एनएस-एनआईएस पटियाला में आयोजित किया जाएगा।

ओलंपियन गुरबचन सिंह रंधावा की अध्यक्षता में एएफआई की चयन समिति की बैठक में एएफआई अध्यक्ष आदिलजे सुमिरिवाला, मुख्य कोच बहादुर सिंह, बहादुर सिंह सग्गू, कृष्णा पूनिया, प्रवीण जॉली, उदयप्रभु, परमजीत सिंह ने भाग लिया। पूर्व मुख्य कोच जेएस सैनी और उप मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर विशेष आमंत्रित सदस्य थे।

पूरी 25 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

मेन- जाबिर सांसद (400 मीटर हर्डल्स), जिंसन जॉनसन (1500 मी), अविनाश सेबल (3000 मीटर स्टीपलचेज), केटी इरफान और देवेंद्र सिंह (20 किमी रेस वॉक), गोपी टी (मैराथन), श्रीशंकर एम (लॉन्ग जंप), तजिंदर पाल सिंह तूर। (शॉट पुट), शिवपाल सिंह (जेवलिन थ्रो), मुहम्मदअनस, निर्मल नूह टॉम, एलेक्स एंटनी, अमोज जैकब, केएस जीवन, धारुन्य्यसामी और हर्ष कुमार (425400 मीटर पुरुष और मिश्रितरेल)।

महिला- पीयू चित्रा (1500 मी), अन्नू रानी (जेवलिन थ्रो), हेमा दास, विस्मया वीके, पूवम्मा एमआर, जिस्ना मैथ्यू, रेवती वी, सुभावनकत्सन, विथ्या आर (4×400 मीटर महिला और मिश्रित रिले)।

Exit mobile version