Site icon WC News

Apple iPhone अपने नए उत्पादों को 15% टैरिफ के साथ महंगा कर सकता है…

Apple iPhone: एयरपॉड्स, एपल वॉच, होमपॉड्स और आईमैक कंप्यूटर जैसे कुछ एप्पल उत्पादों के महंगे होने की संभावना थी क्योंकि रविवार से चीनी उत्पादों पर नए 15 प्रतिशत अमेरिकी टैरिफ लागू हो गए।

15 दिसंबर से 15 प्रतिशत टैरिफ का अगला सेट आने के बाद अमेरिका में Apple iPhones $ 100 और अधिक महंगा हो सकता है।

20 अगस्त के एनेक्स सी द्वारा कवर किए गए उत्पादों के लिए। ध्यान दें, अतिरिक्त शुल्क की दर 15 दिसंबर, 2019 की वर्तमान प्रभावी तिथि पर 15 प्रतिशत होगी, “यूएस फेडरल रजिस्टर से बयान पढ़ें।

“20 अगस्त, 2019 के एनेक्स ए (84 एफआर 43304) द्वारा कवर किए गए उत्पादों के लिए, अतिरिक्त शुल्क की दर 1 सितंबर, 2019 की वर्तमान प्रभावी तिथि पर 15 प्रतिशत होगी।

Apple के पास अपने उत्पाद चीन में फॉक्सकॉन द्वारा इकट्ठे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार ट्रम्प ने कहा , “कुक के साथ उनकी मुलाकात बहुत अच्छी रही।

दक्षिण कोरिया में ट्रम्प ने हाल ही में मीडिया को बताया की, “मै टीम कुक का बहुत सम्मान करता हूँ।

टीम मुझसे टैरिफ के बारे में बाते कर रहे थे। सैमसंग उनका नंबर एक प्रतियोगी है।

अमेरिका और चीन के बीच चल रहे व्यापार युद्ध के कारण बीजिंग द्वारा लगाए गए नए प्रतिशोधी टैरिफ ने Apple के iPhone की उत्पादन लागत में 3 प्रतिशत की वृद्धि की है।

ट्रम्प ने पहले कुक से रात के खाने के दौरान मुलाकात की थी, जिसमें कहा गया था कि एप्पल “अमेरिका में बड़ी रकम खर्च करेगा।”

ट्रम्प ने कहा, “Apple के लिए टैरिफ का भुगतान करने के लिए कठिन है। वे एक बहुत अच्छी कंपनी के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं जो मैंने नहीं किया है।

मैंने कहा, कितना अच्छा प्रतियोगी है? ‘उन्होंने कहा कि वे बहुत अच्छे प्रतियोगी हैं। इसलिए सैमसंग टैरिफ का भुगतान नहीं कर रहा है। वे एक अलग स्थान पर आधारित हैं।”

सैमसंग का अधिकांश विनिर्माण आधार दक्षिण कोरिया और वियतनाम में है।

CBS न्यूज ने इस महीने की शुरुआत में बताया, “अमेरिका, चीन और अन्य बाजारों में iPhone की बिक्री 8 मिलियन से 10 मिलियन तक गिर सकती है।”

Apple XS Max $ 1,099 से शुरू होता है और नए 10 प्रतिशत टैरिफ का मतलब लगभग $ 110 बढ़ोतरी होगा।

मई में, फॉर्च्यून ने निवेशकों के बारे में बताते हुए एक वासुश विश्लेषक डैन इव्स के हवाले से कहा कि डिवाइस की चीनी-निर्मित बैटरियों और अन्य घटकों पर टैरिफ एप्पल की विनिर्माण लागत में 2 से 3 प्रतिशत की वृद्धि करेंगे।

Exit mobile version